Stock Guru India Latest Updates- एक हजार करोड़ के घोटालेबाज लोकेश्वर देव को जेल।

SIG Scam  स्टॉक गुरु इंडिया नाम की कम्पनी बनाकर 1000 करोड़ से ज्यादा का घोटाला करने वाला मास्टरमाइंड लोकेश्वर देव जैन उर्फ़ उल्लास खरे निवासी रत्नागिरी को महाराष्ट्र में जेल भेज दिया गया, आरोपी की पत्नी प्रियंका सारस्वत जैन को पहले से ही आरोप में दो दिन पहले जेल में बंद कर दिया गया था । स्थानीय पुलिस वारंट पर Stock Guru India  के आरोपी को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल से महाराष्ट्र कोर्ट में
पेश किया था।  एएसआई ओम कुमार ने कहा. “आरोपी दंपती ने अपनी चिटफंड कंपनी
के माध्यम से ज्यादातर दिल्ली, भोपाल, देहरादून, जयपुर, सिक्किम और कई अन्य स्थानों के लोगों को धोखा दिया। एवं इन स्थानों में अपने क्षेत्रीय कार्यालय भी खोला रखे थे।”

स्टॉक गुरु इंडिया में निवेश पर लोगों को दस 10000  रुपए पर 20%  ब्याज देने का लालच देकर उनसे करोड़ों रुपए की राशि वसूली ली। हर राज्य में आरोपियों ने नाम बदलकर ठगी की व अपने ऑफिस भी खोले। वह लोगों से एक हजार रुपए से कंपनी में रजिस्ट्रेशन करते। फिर अलग-अलग स्कीम बताकर उनसे रुपए ऐंठते थे। आरोपी दंपती ने कई साल पहले लव मैरिज की थी। इनके दो बच्चे हैं, जो अब रत्नागिरी के अनाथ आश्रम में हैं। आरोपी दंपती की करोड़ों रुपए प्रॉपर्टी व गाडिय़ों को दिल्ली पुलिस व इनकमटैक्स विभाग जब्त कर चुका है, क्योंकि आरोपी दंपती 150 करोड़ रुपए की रिटर्न अदा करते थे। गौरतलब है कि आरोपी के खिलाफ सेतिया कॉलोनी के ओमप्रकाश सोनी ने 14 दिसंबर-11 को कोतवाली में धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कराया था। 
Source- www.MLMNewsindia.in  MLMguru.in  MLMpromoters.com 

Written by Editor in Chief

Tags: , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: