अब प्लॉट बेचने के फर्जीबाड़े में फंसे फरेरा, FIR दर्ज।

मुंबई : पूर्व बिलियर्ड चैम्पियन माइकल फरेरा एवं छह अन्य लोगों के खिलाफ फर्जी दस्तावेजों के सहारे एक वरिष्ठ नागरिक को प्रॉपर्टी बेचने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 
गोरई थाने के वरिष्ठ निरीक्षक दीपक बागवे ने कहा, ‘साइरिल एडमंड हेनरिक्स (87) की शिकायत के आधार पर माइकल फरेरा, उनके चार रिश्तेदारों पीटर डोमिनिक फरेरा, जोश जॉर्ज, मार्क फरेरा, पीटर हेरेंस फरेरा (जिनकी मृत्यु हो चुकी है) और दो बिल्डरों मनीष अग्रवाल एवं संजय अग्रवाल के खिलाफ ठगी एवं धोखाधड़ी के आरोप में पिछले वर्ष 13 नवम्बर को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।’ उनपर भादंसं की धारा
419, 420, 465, 467, 471, 474, 447 और धारा 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब पूर्व खिलाड़ी के खिलाफ ‘लुक आउट नोटिस’ जारी करने की तैयारी कर रही है।

75 वर्षीय फरेरा बहुस्तरीय विपणन कम्पनी क्यूनेट द्वारा किए गए 425 करोड़ रूपये के घोटाले के सिलसिले में पूछताछ  के लिए वांछित हैं। वह मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के लुक आउट नोटिस से भी बच रहे हैं। पुलिस के मुताबिक उसे दी शिकायत में आरोप लगाए गए हैं कि फरेरा ने मलाड के एक एकड़ प्लॉट को दो बिल्डरों को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कुछ वर्ष पहले 11 लाख रूपये में बेच दिया। प्लॉट को जिस वक्त बेचा गया उस वक्त इसकी कीमत दो करोड़ रूपये से ज्यादा आंकी गई। 

लार्सन एंड टूब्रो के सेवानिवृत्त कर्मचारी और बांद्रा के निवासी साइरिल ने दावा किया कि उनके पिता इलियास कोसमॉस ने फरेरा के पिता से मलाड के गोरई में एक एकड़ जमीन 1935 में 450 रूपये में खरीदी थी। इलियास ने यह संपत्ति अपनी पत्नी शेरा मेरी हेनरिक्स के नाम से खरीदी थी।

साइरिल के माता-पिता अब मर चुके हैं। अपने प्लॉट पर अजीबोगरीब गतिविधियों को देखते हुए साइरिल ने गोरई में पुलिस से संपर्क किया जिसने जांच की जिसके बाद फरेरा, उसके रिश्तेदारों और दो बिल्डरों के खिलाफ पिछले वर्ष प्राथमिकी दर्ज की गई। बागवे ने कहा, ‘फरेरा वांछित है और हम लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहे हैं।’ फरेरा फिलहाल विदेश में है।  source –ZEENEWS.com 

Written by Editor in Chief

Tags: , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: