QNet स्कैम: बोमन और उनके बेटे के खिलाफ जांच शुरू।

क्यू नेट (QNet ) घोटाले में बॉलिवुड ऐक्टर बोमन ईरानी और उनके बेटे दानिश के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मंगलवार को बताया कि 425 करोड़ के क्यू नेट घोटाले में बोमन ईरानी और उनके बेटे दानिश की भूमिका की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि गुरप्रीत नाम के एक व्यक्ति ने आर्थिक अपराध शाखा को दो पन्नों की शिकायत दी, जिसमें कहा गया था कि बॉलिवुड ऐक्टर बोमन ईरानी और उनके बेटे दानिश क्यू नेट स्कीम जुड़े हुए हैं। लिखित शिकायत में गुरप्रीत ने कहा कि दानिश ने अपने पिता के साथ स्कीम को प्रमोट और उसका प्रचार भी किया। गुरप्रीत ने अगस्त में क्यू नेट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। 


हालांकि, अडिशनल पुलिस कमिश्नर राजवर्द्धन सिन्हा ने कहा, ‘क्यू नेट घोटाले से बोमन ईरानी का कोई लेना-देना नहीं है। हां, उनके बेटे ने जरूर क्यू नेट से पैसा कमाया है और हम इसकी जांच कर रहे हैं।’ पुलिस ने बताया कि दानिश के बैंक अकाउंट की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि मल्टि-लेवल मार्केटिंग कंपनी क्यू नेट ने लोगों को चमत्कारिक प्रॉपर्टीज आइटम बेचकर 425 करोड़ रुपए ठग लिए थे। इस मामले में पूर्व बिलियर्ड चैंपियन माइकल फरेरा के खिलाफ भी केस दर्ज किया जा चुका है। 
पिछले हफ्ते आर्थिक अपराध शाखा ने फरेरा और क्यू नेट के संस्थापक विजय ईश्वरन सहित 10 लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। पुलिस ने इस मामले में बोमन ईरानी को मुख्य अभियुक्त बनाया है। बोमन ईरानी ने क्यू नेट द्वारा देशभर में आयोजित प्रमोशनल इवेंट में भाग लिया था। इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा विशान डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड (इंडिया), क्यू नेट, ट्रांसव्यू प्राइवेट लिमिटेड और वनमाला होटेल्स ऐंड टूरिज्म सर्विसेज़ के अधिकारियों और डायरेक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है। Source- Navbharattimes Indiatimes.co  MLMguru.in  mlmpromoters.com

Written by Editor in Chief

Tags: , , , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: