चिटफंड कम्पनियो के खिलाफ पुलिस अफसरों ने की लगाम लगाने की तैयारी।

Chitfund Company रांची चिटफंड और नन बैंकिंग कम्पनियो पर लगाम लगाने की तैयारी की जा रही है। जो कि आम जनता को कम समय में राशि दुगना होने का लालच दे कर पैसे वसूलने के गलत तरीके पर कार्यवाही करने के लिए सीआईडी के पुलिस अफसरों को तैयार किया गया है।
भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड और सीआईडी झारखंड के संयूक्त तत्वाधान में समाहरणालय स्थित सेबी कार्यालय में एक दिन का वर्कशॉप आयोजित किया गया। इसमे सभी जिले से दो – दो पुलिस अफसरों को शामिल किया गया। इस में डीएसपी और इंस्पेक्टर स्तर के अफसरों को बुलाया गया था।
वर्कशॉप ऑन रोल एंड फंक्शस ऑफ़ सेबी एंड एक्सचेंज विषय पर आयोजित कार्यशाला में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज कोलकाता के डी चटर्जी और सेबी के एजीएम ,जी नीरज और मैनेजर राजीव कुमार ,सीआईडी इंस्पक्टेर फूलन नाथ ,समेत काफी संख्या में पुलिस अफसर उपस्थित थे।
वर्कशॉप का उदघाटन करते हुए आईजी सीआईडी संपत मीना ने कहा की पहली बार इस तरह के प्रशिक्षण से राज्य में जनता को लूटने से बचाया जा सकता है
चिटफंड और नॉन बैंकिंग कम्पनियो के खिलाफ किस नियम के तहत कार्यवाही की जाती है। इसकी जानकारी पुलिस थाना के अफसरों को भी दी जानी चाहिए। वही एसपी सीआईडी अखिलेश झा ने कहा कि नॉन बैंकिंग कम्पनियो द्वारा अक्सर ठगी का मामला सामने आता है। तो जागरूकता की आवश्यकता है।
जससे कम्पनियो पर रोक लगाई जा सके।ताकि कभी चिटफंड कम्पनियाँ आम लोगो को अपना शिकार न बना पाए इसके लिए पुलिस द्वारा तकनीकी जानकारी दी जा रही है।

Written by Editor in Chief

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: