FDI का समर्थन डायरेक्ट सेलिंग मे।

IDSA LOGO डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्रीस की प्रतिनिधी संस्था इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएसन (IDSA) की महासचिव छवि हेमंत ने वित्त मंत्री अरुण जेठली ने वर्ष २१०४-१५ के बजट में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (FDI) के लिए अनुकूल माहौल बनाने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा में अर्थव्यवस्था गति देने के लिए उद्योग धंधो को बढ़ाबा देना जरूरी है। (एफडीआई) मे सस्ती तथा टिकाऊ पूँजी उपलब्ध हो। सकती है। इसके रोजगार के संसाधनो में वृद्धि होगी उन्होंने वस्तु कर एवं सेवाकर (जीएसटी)प्रत्यक्ष कर सहिता कर आदि में सुधार लागु करने का अनुरोध किया जिसमे देश में उधमिता के अनुकूल वातावरण बनेगा जिसके कारण कर प्रणाली सरल और संग्रहण की लागत में कमी होगी

हेमंत ने कहा की महगाई की मार गृहणियों पर सबसे अधिक पड़ती है। इसलिए उनके घरेलू बजट का भी ध्यान रखना चाहिए। साथ ही साथ सरकार को उद्यमशील और स्वरोजगार को बढ़ावा देना चाहिए इसके अन्तर्गत ऐसे प्रावधानों को शामिल किया जाना चाहिए जिससे की लघु उधोग धंधो को बडबा मिले। (आईडीएसए) ने महगाई का मुकाबला करने के लिए सूक्षम लघु और मध्यम स्तर के उधोगो के लिए विशेष प्रावधान हो इन उधोगो में रोजमर्रा की वस्तुऐ बनाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।

Written by Editor in Chief

Tags: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: