Glaze Trading India द्वारा सरकारी नौकरी का झांसा देकर कराई गई थी ज्वाइंनिग।

Fraud नई दिल्ली अपने को डायरेक्ट सेलिंग कम्पनी बताने वाली ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के इलाके में बेरोजगारो को सरकारी नौकरी का झांसा देकर ज्वाइनिंग कराई थी। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बेरोजगारो ने पुलिस के पास आकर पूरी कहानी सुनाई।
जिसके बाद ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया की पोल अब लगातार खुल रही है। छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश के इलाको में भी ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया का जबर्दस्त नेटवर्क बन गया था। जो कि बेरोजगारो को बेवकूफ बनाकर तैयार किया गया था। करीब १५० युवाओ ने कम्पनी के खिलाफ मोघर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। ये सभी युवक बड़वानी देवास और महाराष्ट्र क्षेत्र के रहने वाले है।
इस कम्पनी द्वारा देवास निवासी अरुण पिता कैलाश से १० हजार ५०० रुपए गोलखेड़ा निवासी शुभम पिता सुरेश से १५ हजार रूपए ग्राम हीरापुर (देवास )निवासी संदीप पिता नारायण से १५ हजार ६०० रुपए बड़वानी निवासी राकेश पिता जलंदर से १० हजार पानसेमल निवासी शिवराज पिता रणसिंह से १५ हजार रुपए की ठगी की गई है। मिली जानकारी के अनुसार आनंद नगर के एक किराए के भवन में ग्लेज़ इंडिया नाम की कम्पनी चलाई जा रही थी।
कम्पनी के अधिकारीयो द्वारा बेरोजगार युवको को सरकारी दिलाने का झांसा देकर ठगने का काम कर रहे थे। जब युवको को सरकारी नौकरी नही मिली तो उन्होंने अपने रूपए वापस मांगना चाहे लेकिन कम्पनी के अधिकारियो द्वारा रुपए देने से इंकार कर दिया और उन्हें कम्पनी के प्रोडेक्ट बेचने को कहा युवको को जब ठगे जाने का एहसास हुआ तो उन्होंने मोघर थाने में शिकायत दर्ज कराई।
इस मामले की तुरंत कार्यवाही करते हुए कम्पनी के ११ लोगो को थाने में बैठा लिया और कम्पनी के मुख्य अधिकारी को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। युवको द्वारा थाना प्रभारी रविन्द्र यादव को बताया कि कम्पनी के अधिकारी पर्वत सिंह ने सरकारी नौकरी देने की बात कही थी।

Written by Editor in Chief

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: