Kolkata Weir के निवेशकों और एजेंटो से CID द्वारा की गई पूछताछ।

Chitfund Company चंदनकियारी (बाोकरो) चंदनकियारी से लोगो के लाखो रुपए लेकर फरार हुई नन बैंकिंग कम्पनी कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मामले में राज्य सरकार के आदेश पर अपराध अनुसंधान विभाग की बोकारो शाखा ने मामले की जाँच पड़ताल तेज कर दी है।
इस मामले में सीआइडी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने चंदनकियारी जाकर कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज के दर्जनभर निवेशकों एवं एजेंटो से पूछताछ की वर्ष २०१२ के १२ अक्टुम्बर को चंदनकियारी थाना के तत्कालीन थाना प्रभारी बालेश्वेर साहू ने इस नन बैंकिंग कम्पनी पर रूपए गबन करने और कम दिनों में अधिक लाभ का प्रलोभन देकर भोली – भाली जनता और व्यवसयियो से रुपए हड़पने के आरोप लगाते हुए कम्पनी के निर्देशक शाहजहां खान समेत पांच लोगो पर मामला दर्ज किया था। मामले की गंभीरता देखते हुए राज्य सरकार ने इस केस को सीआइडी को सौप दिया है।
इस मामले की कार्यवाही के दौरान सीआइडी के तत्कालीन डीएसपी आरपी सिंह ने ४ दिसम्बर २०१२ को इस नन बैंकिंग कम्पनी के कार्यालय को सील कर जाँच शुरू की। सीआइडी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया की विभाग की और से एक वर्ष के अंदर इस नन बैंकिंग कम्पनी के विरुद्ध जाँच कर प्रतिवेदन समर्पित करने का आदेश दिया गया है। इसी के चलते निवेशकों और एजेंटो से पूछताछ की गई।

Written by Editor in Chief

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: