Sai Properties का कार्यालय किया सील कर्मचारियों को शहर छोड़कर कही ना जाने की दी हिदायत।

Chitfund मध्यप्रदेश /उमरिया शहर के खलेसर एरिया में चल रहे साईं प्रॉपर्टीज चिटफंड कम्पनी के कार्यालय में एसडी एम ने छापा मारा मैनेजर से सभी जरुरी दस्तावेज मांगकर देंखे गए और तीन घंटे की कार्यवाही के बाद एसडीएम द्वारा इस कार्यालय को सील कर दिया। साथ ही कार्यलय के सभी कर्मचारियों को हिदायत दी गई है। कि वे प्रशासन की अनुमति बिना शहर छोड़कर कही ना जाए।
शहर में संचालित इस चिटफंड कम्पनी की लगातार शिकायते आ रही थी प्रसाशन के पास बाहर से भी कुछ शिकायते आई थी इन शिकायतों के कारण छापे की यह कार्यवाही की गई। एसडीएम एमएल आर्य ने दल – बल सहित कम्पनी के कार्यलय में पहुंचकर आवश्यक दस्तावेज दिखाने के लिए मैनेजर से कहा।
सभी जरूरी दस्तावेज देखने के बाद दोपहर तीन बजे इस चिटफंड कम्पनी के कार्यलय सील कर दिए।
उन्होंने बताया कि कम्पनी गैर क़ानूनी ढंग से काम कर रही थी।
कार्यवाही के दौरान एसडीएम आर्य ने कम्पनी के कार्यलय से १९ लाख ८२ हजार ३०० रूपए नगद जब्त किए है। जब तक जाँच पूरी नही हो जाती जब तक यह रूपए सरकारी खजाने में जमा रहेंगे बताया गया है कि राशि दो दिनों का क्लेकशन का हिस्सा है।
यह रकम का बैंक में जमा नही किया जाना भी सवालो के घेरे में है।
इस रकम को जब्त करने के अलावा अभी तक जमा की गई राशि की जानकारी भी एसडीएम ने मांगी है। इस रकम के साथ कार्यलय से जब्त उन एजेंटो के लिस्ट भी एसडीएम ने ली है। जिनके माध्यम से ग्रामीणो से पैसा क्लेक्ट करके यहा लाया जाता था।

Written by Editor in Chief

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: