Shree Sai Conventional को कारोबार की अनुमति मिली क्लीन चिट के साथ।

Sabi-R. बालाघाट प्रशासनिक जांच की कार्यवाही के दौरान टीम ने श्री साईं नॉन कन्वेंशनल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के सभी दस्तावेज सही पाए जाने के बाद कम्पनी को कारोबार की अनुमति दे दी गई है। और तीन कम्पनियो के खिलाफ कार्यवाही हेतु प्रकरण कलेक्टर की और प्रेषित कर दिए गए है।
जिले में नियम विरुद्ध बैंकिंग कार्य कर रही कम्पनियो के विरुद्ध प्रसाशन द्वारा कार्यवाही की कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार जीसी डेहरिया तथा थाना प्रभारी रवि भदौरिया ने कई कम्पनियो के कार्यलय पहुंचे जहां उन्होंने कम्पनी के दस्तावेजो की जांच की और पंचनामा कार्यवाही कर कार्यलय में कार्य करने वाले कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए
नहीं मिली आरबीआई की अनुमति
कार्यवाही के दौरान एसपीएनजे कम्पनी के पास बैंकिग कार्य करने के लिए आरबीआई की अनुमति संबंधी कोई भी दस्तावेज नही मिल पाया जब कि कम्पनी एजेंटो द्वारा पैसा जमा करना आरडी ,एफडी ,जैसे कार्य कर रही है। ऐसा ही कार्य अनमोल ग्रुप और रियलटीज इंडिया लिमिटेड कम्पनी द्वारा भी किया जा रहा है।
उस के पास भी जांच के दौरान आरबीआई की अनुमति के सम्बन्ध में कोई दस्तावेज नहीं मिल पाए। जब की श्री साईं नॉन कन्वेंशनल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड में सभी कार्य नियमनुसार करना पाया गया है।
नियम के विरूद्ध कार्य करने वाली कम्पनी पर कार्यवाही करने के लिए जिला प्रसाशन ने एक सूची तैयार कर ली है। इस सूची में १४ कम्पनियो के नाम शामिल किए गए है। इनमे से ४ कम्पनियाँ पर १६ को कार्यवाही की जाएगी।

Written by Editor in Chief

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: