५० लाख का चुना लगा कर भाग गई फर्जी चिटफंड कम्पनी।

Chitfund अमरावती / महाराष्ट्र फर्जीवाड़ा करने वाली चिटफंड कम्पनी जनहिता रियल इस्टेट एंड इंफ्राटेक इंडिया लिमिटेड है। इस कम्पनी के द्वारा शहर में करीब २० एजेंटो के माध्यम से अधिक ग्राहक बनाकर RD ,FD स्कीम के नाम पर लोगो से ५० लाख रूपये का फर्जीवाड़ा किया है। यह शिकायत कम्पनी के एजेंट सचिन , गोविंदराव ढोको तथा रविकुमार विट्ठल लिबेंकर ने दर्ज कराई है।
जबकि इस नाम की कोई भी कम्पनी रजिस्टर्ड नही है। एजेंटो द्वारा यदि कम्पनी के रजिस्ट्रेशन की जाँच पहले कर ली जाती तो फर्जीवाड़े को पहले ही इसे ख़त्म किया जा सकता था। इस कम्पनी ने अपने एजेंटो को भी नही छोड़ा आर्थिक शाखा में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार अगस्त २०१२ में जनहिता रियल इस्टेट एंड इंफ्राटेक इंडिया लिमिटेड कम्पनी ने अपना प्रादेशिक व्यवसाय कार्यालय शुरू किया इस कम्पनी का मुख्य व्यवसाय RD कलेक्शन है। इस कम्पनी के ब्रांच मैनेजर शेख जानी पाशा मार्केटिंग मैनेजर शेख मकबुल ,महबुब अली पाशा ,और शेख नागुलमीरा है।
कम्पनी अधिकरियों द्वारा सचिन और रविकुमार को कम्पनी द्वारा संचालित स्कीम समझाकर सितम्बर २०१२ में कम्पनी का मुख्य एजेंट नियुक्त किया और साथ ही अन्य १८ एजेंट बनाए गए इनके द्वारा आर डी एफ डी स्कीम के दौरान ज्यादा ब्याज देने की बात का लालच देकर कई लोगो को कम्पनी का ग्राहक बनाया और निवेशकों से करीब ३० लाख रुपए कम्पनी में जमा करवाये कम्पनी द्वारा निवेशकों को २० फीसदी राशि वापस की तथा ८० फीसदी राशि के लिए बार-बार टाल रहे थे।
साथ ही तीन महा से कम्पनी कार्यालय में ताला लगा कर सभी अधिकारी भाग गये। इसके बाद ग्राहकों व एजेंटो को धोखाधड़ी का अभास हुआ तो इसके बाद निवेशकों ने कम्पनी के खिलाफ शिकायत दर्ज की इस कम्पनी के पास ३० लाख जमा और ब्याज सहित ५० लाख रूपये की राशि फसी है। राजापेठ थाने में मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।
source;- www.timesofhindi.com

Written by Editor in Chief

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: