Speak Asia Scam स्पीक एशिया ने की 2900 करोड़ की धोखाधड़ी ।

रायपुर। दिल्ली जेल से लाए गए स्पीक एशिया चिटफंड कंपनी के मास्टर माइंड रामनिवास ने लुभावने ऑफर देकर देश में 2900 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। आरोपी ने कंपनी की आड़ में प्रदेश के 63 हजार 414 लोगों को अपना शिकार बनाया है। उनके 150 करोड़ रुपए लेकर भाग गए। पुलिस ने इस मामले में अब तक आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।
लेकिन लोगों का पैसा रिकवर नहीं कर पाएं हैं। पुलिस ने बताया कि रामनिवास पाल दिल्ली की तिहाड़ जेल और रामसुमिरन पाल उम्र-40 मुंबई जेल में बंद थे। दोनों को पुलिस रायपुर लेकर आई है। विशेष अपराध अनुसंधान सेल ने चिटफंड कंपनी स्पीक एशिया के फे्रन्चाइजी और छत्तीसगढ़ हेड दीपंकर सरकार और वीरेन्द्र सिंह को जुलाई में गिरफ्तार किया।
पुलिस के अनुसार रामनिवास इंडियन एयरफोर्स में टेक्निकल इंजीनियर था। उसने एमबीए, एमए समाज शास्त्र सहित कम्प्यूटर की पढ़ाई की है। आरोपी ने ऑनलाइन स्पीक एशिया कंपनी की योजना बनाई। मार्केटिंग के जानकारों को अपने साथ जोड़ा।
सिंगापुर में कंपनी का पंजीयन कराकर वहीं से कारोबार की शुरुआत की। ऑनलाइन सर्वे के नाम पर लोगों को एजेंट बनाते थे। उनसे सर्वे कराते थे। कारोबार में कई बड़े लोग भी जुड़े हैं, जो पर्दा के पीछे से काम कर रहे थे।
Source -: http://naidunia.jagran.com www.mlmtimes.in www.mlmnewspaper.com www.timesofhindi.com

http://www.mlmtimes.in/2014/08/speak-asia-scam-2900.html

chhattisgarh/29-hundred-corer-fraud-done-by-speak-asia-master-mind-158430#sthash.zipeI8sK.dpuf

Written by Editor in Chief

Subscribe to Comments RSS Feed in this post

4 Responses

  1. kya speak asia ka paisa milega

  2. Mehnat se kamaya hai milega

  3. 4 year beet bye kab milega speak Asia ka paisa

  4. Suna h speak Asia vapas aa gyi market me kya ye sahi h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: