Speak Asia News: ईडी ने 101 करोड़ का बैंक बैलेंस किया अटैच

speak asia logo Speak Asia Latest MLM News नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने स्‍पीक एशिया ऑनलाइन मार्केटिंग घोटाला मामले में मनी लांड्रिंग जांच के तहत कंपनी से जुड़े 101 करोड़ रुपए के बैंक बैलेंस को अटैच किया है।
ईडी ने 2012 में कंपनी, इसके अधिकारियों और कुछ अन्‍य के खिलाफ प्रोवीजन ऑफ प्रेवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। सूत्रों ने बताया कि अटैच किया गया बैंक बैलेंस कंपनी और अन्‍य द्वारा संचालित किया जाता था। सिंगापुर की इस कंपनी की जांच ईडी और अन्‍य एजेंसियां कर रही हैं। इस पर निवेशकों के साथ 700 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है।

यह मामला 2011 में सामने आया था, जब मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस कंपनी और इसकी भारत व विदेश स्थित अन्‍य शाखाओं के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। पुलिस जांच में यह सामने आया कि स्‍पीक एशिया प्रमोटर्स ने एक ऑनलाइन मार्केटिंग सर्वे कंपनी मार्च 2010 में शुरू की थी। तब कंपनी निवेशकों से 11,000 रुपए लेकर उन्‍हें अपना सदस्‍य बनाती थे और उन्‍हें कुछ मल्‍टीनेशनल कंपनियों के सर्वे फॉर्म भरने को दिए जाते थे। इन सर्वे फॉर्म को सफलतापूर्वक भरने पर निवेशकों को 52,000 रुपए रिटर्न करने का वादा कंपनी ने किया था।
शुरुआत में कंपनी ने निवेशकों को वादे के अनुसार रिटर्न दिया लेकिन बाद में कंपनी ने अपना कारोबार बंद कर निवेशकों का पैसा लेकर भाग गई।
Source :- http://money.bhaskar.com www.mlmpromoters.com

news/MON-INDU-COMP-speak-asia-ed-attaches-rs-101-cr-bank-balance-4958081-NOR.html

Written by Editor in Chief

Subscribe to Comments RSS Feed in this post

One Response

  1. what about speak india.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

%d bloggers like this: